बर्गर किंग IPO 156 गुना हुआ सब्सक्राइब, 810 करोड़ का फंड जुटाएगी कंपनी

बर्गर किंग IPO 156 गुना हुआ सब्सक्राइब, 810 करोड़ का फंड जुटाएगी कंपनी

कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुला था। इसके खुलने के कुछ ही देर बाद कंपनी को अपने पूरे आईपीओ से अधिक के लिए बोलियां प्राप्त हो गईं थी। कंपनी ने 810 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 450 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए हैं।

रेस्टोरेंट चेन चलाने वाली कंपनी बर्गर किंग इंडिया के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों का अच्छा समर्थन मिला है। आईपीओ के अंतिम दिन तक उसे तय आकार के 156.65 गुना अभिदान मिला। शेयर बाजार पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पात्र संस्थागत निवेशक श्रेणी में कंपनी के आईपीओ को 86.64 गुना, गैर-संस्थागत श्रेणी में 354.11 गुना और खुदरा निवेशक श्रेणी में 68.14 गुना अभिदान हासिल हआ।

कंपनी का आईपीओ बुधवार को खुला था। इसके खुलने के कुछ ही देर बाद कंपनी को अपने पूरे आईपीओ से अधिक के लिए बोलियां प्राप्त हो गईं थी। कंपनी ने 810 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 450 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए हैं। इसके लिए कंपनी की प्रवर्तक इकाई क्यूएसआर एशिया प्राइवेट लिमिटेड ने छह प्रतिशत तक की हिस्सेदारी की बिक्री पेशकश की है। कंपनी ने आईपीओ के लिए कीमत दायरा 59 से 60 रुपये प्रति शेयर रखा था।

अधिकतम कीमत के आधार पर क्यूएसआर को छह प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 360 करोड़ रुपये हासिल होंगे। बर्गर किंग इंडिया ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 364.5 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी देशभर में 268 रेस्तरां का संचालन करती है। इसमें से आठ फ्रेंचाइजी मॉडल पर चलते हैं जो मुख्यत: हवाईअड्डों पर हैं, बाकी रेस्तरां पर कंपनी का मालिकाना हक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *