बिहार के शिक्षा मंत्री को नहीं आता राष्ट्रगान? विपक्षी RJD ने शेयर किया मंत्री मेवालाल का वीडियो

बिहार के शिक्षा मंत्री को नहीं आता राष्ट्रगान? विपक्षी RJD ने शेयर किया मंत्री मेवालाल का वीडियो

राजद ने झंडातोलन कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री Mewalal Choudhary को राष्ट्रगान भी नहीं आता.. नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरात्मा कहाँ डुबा दी?

Mewalal Choudhary: 67 साल के मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से दूसरी बार जेडीयू के टिकट पर जीते हैं.1पटना: 

बिहार की नई नीतीश कुमार सरकार में शिक्षा मंत्री बनाए गए मेवालाल चौधरी (Mewalal Choudhary) विवादों में हैं. मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने उनका एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि उन्हें राष्ट्रगान नहीं आता है. राजद ने झंडातोलन कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता.. नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरात्मा कहाँ डुबा दी?

बुधवार (18 नवंबर) को शेयर किए गए वीडियो के जरिए राजद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है और कहा है कि आखिर एक दागी को उन्होंने अपनी कैबिनेट में शामिल क्यों किया? मेवालाल चौधरी पर कृषि विश्वविद्यालय सबौर का कुलपति रहते हुए नियुक्ति में धांधली और भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने उन्हें इस मामले में निलंबित भी किया था.

राजद द्वारा शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि मेवालाल चौधरी राष्ट्रध्वज फहराने के बाद राष्ट्रगान गाते-गाते बीच की पंक्तियां भूल गए हैं और उल्टा-पुल्टा गाकर उसे पूरा कर रहे हैं. जिस कार्यक्रम का यह वीडियो है, उस,में उनके चारों तरफ बच्चे हैं. उन्हीं में से कोई उनका वीडियो भी बना रहा है.

38 सेकेंड के वीडियो क्लिप में आखिर में मेवालाल को ‘भारत माता की जय’ कहते हुए भी देखा जा सकता है. वो वंदे कह रहे हैं और बच्चे उसके पीछे मातरम कह रहे हैं.

बता दें कि 67 साल के डॉ. मेवालाल चौधरी तारापुर विधान सभा सीट से दूसरी बार जेडीयू के टिकट पर जीते हैं. 2015 में  वो पहली बार इस सीट से विधायक चुने गए थे. 2017 में नीतीश कुमार की पार्टी ने उन्हें सबोर कृषि विश्वविद्यालय में जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और निर्माण कार्यों में धांधली के आरोप में नामजद होने पर पार्टी से सस्पेंड कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *