Crack NEET 2021: 50,000 प्रश्नों की प्रैक्टिस से पक्की होगी NEET में अच्छी रैंकिग, यह कोर्स दिलाएगा सफलता

Crack NEET 2021: 50,000 प्रश्नों की प्रैक्टिस से पक्की होगी NEET में अच्छी रैंकिग, यह कोर्स दिलाएगा सफलता

आज के  समय में मेडिकल का क्षेत्र करियर की दृष्टि से बेहतरीन करियर विकल्पों में से एक है। खासतौर पर डॉक्टर बनना युवाओं की पहली पसंद बनता जा रहा है। अच्छे वेतन वाली नौकरी के साथ साथ एक डॉक्टर को समाज में भी काफी सम्मान प्राप्त होता है। हालांकि एक डॉक्टर बनने के लिए काफी परिश्रम करना होता है। इसके लिए NEET परीक्षा क्रैक करनी होती है। हर साल लगभग 10-15 लाख छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं लेकिन सफलता कुछ छात्रों को ही मिलती है।  

एक अंक से रिजल्ट में आता है बड़ा अंतर 

NEET परीक्षा में एक अंक की कमी भी आपका भारी नुकसान करा सकती है। इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि साल 2020 के NEET रिजल्ट में 720 व 703 अंक के बीच लगभग 1 से 70 रैंक के छात्र थे। इस परीक्षा के लिए एक एक अंक काफी महत्वपूर्ण है, इसलिए इसकी तैयारी भी सही मार्गदर्शन में एक्सपर्ट फैकल्टी द्वारा ही करनी चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए छात्रों की तैयारी कराने के लिए myvidhya.com लेकर आया है एक खास कोर्स जिसमें एक्सपर्ट्स द्वारा आपकी तैयारी कराई जाएगी।  
क्यों खास है myvidhya.com का ये कोर्स ?
myvidhya NEET Dropper प्रोग्राम 2021, NEET की तैयारी के लिए विशेषज्ञों द्वारा डिजाइन किया गया 6 महीने का एक खास कोर्स है। इस कोर्स में कोटा की एक्सपर्ट फैकल्टी द्वारा आपको लाइव इंटरेक्टिव क्लास के जरिए पढ़ाया जाएगा। इस कोर्स में 450 घंटे से ज्यादा की पढ़ाई कराई जाएगी। साथ ही 50 से ज्यादा वीकली टेस्ट व मॉक टेस्ट कराए जाएंगे। छात्रों की तैयारी को और भी पक्का करने के लिए एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार पीडीएफ स्टडी मैटेरियल व नोट्स प्रदान किए जाएंगे। साथ ही सारे डाउट्स क्लीयर करने के लिए खास डाउट्स क्लीयरिंग सेशन भी होंगे।  

पिछले 2 वर्षों में NEET की परीक्षा में काफी परिवर्तन आए हैं जिसकी वजह से परीक्षा  का स्तर काफी बढ़ गया है। अब तैयारी के लिए टाइम मैनेजमेंट व ऐक्यूरेसी सबसे महत्वपूर्ण हैं। इसीलिए इस कोर्स में आपको अधिक से अधिक प्रैक्टिस कराई जाएगी जिसमें आप 6 महीने में लगभग 50000 प्रश्नों को हल करेंगे।  

घर बैठे मिलेगा एक्सपर्ट्स का मार्गदर्शन 

इस कोर्स में कोटा की एक्सपर्ट फैकल्टी पढ़ाएंगी। myvidhya.com ने एक्सपर्ट्स की ऐसी टीम तैयार की है, जिनके पास कई सालों का अनुभव है व जिन्होंने अबतक ढेरों छात्रों को NEET परीक्षा में सफलता दिलाई है। इनमें से एक हैं हिमांशू सर जो खुद भी IITian हैं व जिनके कई छात्र टॉप 100 में शामिल हो चुके हैं इनको 15 साल से अधिक का अनुभव है। डॉ पवन सैनी सर केमेस्ट्री की फैकल्टी हैं। ये पिछले 12 सालों से पढ़ा रहे हैं। डॉ पंसी गुप्ता पिछले 9 सालों से NEET की तैयारी करा रही हैं तो वहीं डॉ सतविंदर कौर को 13 सालों का शिक्षण का अनुभव है। ये फैकल्टीज पिछले कई सालों से एलेन व आकाश जैसे कोचिंग संस्थानों में पढ़ा रही हैं।  
मजबूत नींव से ही मिलेगी सफलता 
NEET परीक्षा के लिए सबसे जरूरी है आपकी नींव मजबूत हो और myvidhya.com का myvidhya NEET Dropper 2021 प्रोग्राम हर विषय के बेसिक कॉन्सेप्ट को मजबूत कराते हुए आपकी तैयारी कराता है। अगर आप भी NEET 2021 क्रैक करना चाहते हैं तो आज ही जुड़ें हमारे myvidhya NEET Dropper 2021 प्रोग्राम  से और करें पक्की तैयारी। आज ही एडमिशन लेने पर आप इस कोर्स की फीस पर 90% तक की स्कॉलरशिप का लाभ उठा सकते हैं। यह स्कॉलरशिप NEET 2020 के छात्रों को उनकी रैंकिग के आधार पर भी प्रदान की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *